वैष्णव कॉलेज के गरबा आयोजन में पहचान छुपाकर घुसे वर्ग विशेष के युवकों को बजरंग दल ने पुलिस को सौंपा।

वैष्णव कॉलेज के गरबा आयोजन में पहचान छुपाकर घुसे वर्ग विशेष के युवकों को बजरंग दल ने पुलिस को सौंपा।


इंदौर - बाणगंगा थाना के अंतर्गत आने वाले उज्जैन रोड स्थित वैष्णव कॉलेज परिसर में गरबा का आयोजन किया गया था। इसी दौरान बजरंग दल के पदाधिकारियों को गरबा आयोजन में वर्ग विशेष के युवक के होने की सूचना मिली।
सूचना मिलते ही बजरंग कार्यकर्ताओं की एक टोली कॉलेज परिसर में पहुंची व संदेह के आधार पर उपस्थितों से नाम पूछा व आईडी दिखाने को कहा। 
इस दौरान दो संदेहास्पद युवकों ने जब अपना हिंदू नाम बताया तो बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने उनसे आईडी दिखाने को कहा। आईडी कार्ड मांगते ही वे घर पर आईडी कार्ड होने का बहाना बनाने लगे। लगातार बहाना बनाते देख बजरंगियों को शक हुआ और उन्होंने उनकी धुनाई कर दी। धुनाई होते ही दोनो युवकों ने अपने असली नाम अरबाज पटेल निवासी फतेहाबाद और तह खान निवासी देवास बताए।
इसके बाद बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने कॉलेज के जिम्मेदारों को भी फटकार लगाई साथ ही दोनो युवकों को पकड़कर बाणगंगा पुलिस के हवाले किया जहां पुलिस ने दोनों युवकों पर 151 के तहत मामला दर्ज किया।

वर्ग विशेष के युवकों ने फर्जी आईडी का इस्तेमाल कर आयोजन में प्रवेश किया

बजरंग दल द्वारा जब इस मामले में कॉलेज की सुप्रिया व्यास से बात की गई तो उन्होंने कहा कि - दोनों युवकों ने फर्जी आई कार्ड के जरिए आयोजन में एंट्री की थी। क्योंकि एंट्री पास केवल कॉलेज स्टूडेंट की आईडी पर ही मिल रहे थे।


बजरंग दल कार्यकर्ताओं द्वारा पुलिस प्रशासन से कॉलेज के जिम्मेदारों और आयोजकों के खिलाफ भी कार्यवाही करने की मांग की है साथ ही ज्ञापन भी दिया है।

गौरतलब है कि हिंदूवादी संगठनों ने पहले ही मांग की थी कि गरबों के आयोजन में वर्ग विशेष के युवक शामिल ना हो। लेकिन, फिर भी आए दिन वर्ग विशेष के लोगों द्वारा नाम व पहचान छुपा कर गरबा आयोजनों में घुसने के मामले सामने आ रहे हैं और जिम्मेदार आयोजक भी इस और ध्यान नहीं दे रहे है। 


--- इसे भी पढ़ें ---

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article

-->