क्या सैलाना सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के जिम्मेदार कर रहे है हादसे का इंतजार ?

क्या सैलाना सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के जिम्मेदार कर रहे है हादसे का इंतजार ?

रतलाम डेस्क

सैलाना ( रतलाम ) 
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की छत का प्लास्टर जर्जर
अगर हुआ हादसा तो कौन लेगा जिम्मेदारी ?
नगर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में वैसे तो कई अव्यवस्थाओं का अंबार है। लेकिन, कुछ समस्याएं जो कि सीधे जनसुरक्षा से जुड़ी हुई हैं उन्हें लेकर भी अस्पताल के जिम्मेदार गंभीर नहीं दिखते।
दरअसल, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सैलाना जहां नगर के व आसपास के कई लोग इलाज करवाने आते हैं वहां अस्पताल में कई जगह अंदरूनी छत का प्लास्टर गंभीर रूप से जर्जर हो चुका है। जिसके गिरने से कभी भी गंभीर हादसा अस्पताल परिसर में हो सकता है।
( अस्पताल में कई जगह इस तरह की हालत है छत के प्लास्टर की )

लेकिन लगता है अस्पताल के जिम्मेदार अधिकारी आंखे मूंदे बैठे हैं कि उन्हें ये सब दिखाई नहीं देता। जबकि पिछले ही दिनों समीप के ही एक गांव में स्कूल की छत के भर-भराकर गिरने और उसके पहले सितंबर में जिला अस्पताल की छत का प्लास्टर गिरने की घटनाएं भी हो चुकी है जिसमें एक बालिका भी घायल हुई थी। लेकिन लगता है इन हादसों से भी अस्पताल के जिम्मेदार सबक लेने को तैयार नहीं है।


जिम्मेदार अधिकारी सीधे मुंह बात करने को ही तैयार नहीं

कल जब इसी संबंध में सैलाना सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के सीबीएमओ डा. कोहली से बात करना चाही तो पहले तो वे बहुत देर तक टालते रहे। फिर भी जब हमारे प्रतिनिधि द्वारा उनसे पूछा गया कि- यहां कई लोग इलाज करवाने आते हैं, बैठकर खाना खाते हैं,यहां से गुजरते हैं यदि किसी के साथ कोई हादसा या दुर्घटना हो जाती है कौन जिम्मेदार होगा ? तो उनका कहना था - शासन जाने। 
स्वास्थ्य विभाग जैसे जिम्मेदार और संवेदनशील विभाग के जिम्मेदार अधिकारी का इस तरह का गैरजिम्मेदार और संवेदनहीन बयान समझ से परे है।
गौरतलब है कि कुछ दिनों पूर्व विधायक कमलेश्वर डोडियार ने भी अस्पताल का निरीक्षण किया था तब वे भी अस्पताल में फैली गंदगी व अन्य व्यवस्थाओं से संतुष्ट नजर नहीं आए थे।


--- इसे भी पढ़ें ---

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article

-->