सैलाना: नगर के मुख्यमार्ग पर अतिक्रमण से आए दिन लग रहा जाम,आम जन परेशान।

सैलाना: नगर के मुख्यमार्ग पर अतिक्रमण से आए दिन लग रहा जाम,आम जन परेशान।

रतलाम डेस्क 

सैलाना- नगर के मुख्य मार्ग पर व्यापारियों द्वारा अपनी दुकान का सामान नाली के बाहर तक (लगभग दो दो फीट बाहर तक) जमा रखा है. जिससे आए दिन नगर के मुख्य मार्ग पर जाम लगने की स्थिति बनती है और आम जनता परेशान होती रहती है।
यहां स्थिति ज्यादा गंभीर
गणेश मंदिर से लेकर राजवाड़ा चौक तक स्थिति बड़ी गंभीर है।यहां दुकानों के बाहर की नाली से लगभग 3 फीट बाहर तक लोगों ने सामान रोड़ पर फैला रखा है जिससे रास्ता संकरा होकर बाधित होता है।

कुछ दिन पहले एसडीएम साहब की गाड़ी भी फंसी थी जाम में
आपको बता दें कि कुछ दिन पहले अनुविभागीय अधिकारी की गाड़ी यहां जाम में फंस गई थी. तब उनके गार्ड द्वारा रोड पर खड़े वाहनों की हवा निकाल दी गई थी व हिदायत दी गई थी कि - कोई भी रोड पर वाहन खड़े कर यदि यातायात बाधित करता है तो कार्यवाही की जाएगी. किंतु यह केवल फौरी हिदायत निकली समस्या का कोई स्थाई समाधान नहीं निकल सका।
यहां रोड़ पर खड़े वाहन के साथ दुकानों का अतिक्रमण यातायात बाधित होने का मुख्य कारण है.
इस समस्या को लेकर कई बार जनता अपनी परेशानी जाहिर कर चुकी है किंतु जिम्मेदार अधिकारी आंख व कान बंद किए बैठे हैं लगता है उन्हें जनता को होने वाली समस्या की कोई परवाह नहीं।

इस तरह बाहर तक अतिक्रमण कर रखा है मुख्य मार्ग पर

नगर परिषद सीएमओ भी इस मामले में निष्क्रिय नजर आ रहे हैं।
कुछ समय पहले नगर परिषद सी.एम.ओ ने आश्वासन दिया था  कि नगर के प्रमुख मार्ग में दुकानों के बाहर चूने की लाइन डालकर दुकानदारों की सीमा तय की जाएगी. किंतु यह केवल एक आश्वासन मात्र साबित हुआ. अभी तक इस पर कोई अमल नहीं किया गया व नगर में इस कारण आमजन को होने वाली परेशानी यथावत बनी हुई है।
इस संबंध में दैनिक सवेरा के स्थानीय प्रतिनिधि ने नगर परिषद सीएमओ से भी बात की देखिए:
क्या कहते हैं नगर परिषद सीएमओ

"मौसम साफ होने के बाद दुकानों के बाहर व्हाइट सीमेंट,पेंट से लाईन डाल दी जाएगी जिससे दुकानदार इस लाइन के बाहर अपना कोई भी सामान नहीं रखे."
अनिल जोशी, सी.एम.ओ, नगर परिषद सैलाना

--- इसे भी पढ़ें ---

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article

-->