अखंड भारत के स्वप्न को साकार करने निकले तीन युवा, बैतूल से वृंदावन तक पैदल यात्रा!

अखंड भारत के स्वप्न को साकार करने निकले तीन युवा, बैतूल से वृंदावन तक पैदल यात्रा!

भोपाल:- अखंड भारत के स्वप्न को साकार करने और भगवान श्रीकृष्ण की भक्ति में डूबे तीन युवा बैतूल से वृंदावन की पैदल यात्रा पर निकल पड़े हैं। सागर महाराज, आदर्श अग्निहोत्री और शुभम अमोले नाम के ये युवा 5 अप्रैल 2024 को बैतूल से अपनी यात्रा प्रारंभ कर 850 किलोमीटर की दूरी तय कर वृंदावन पहुंचेंगे। 

गर्मी की परवाह किए बिना:

तीव्र गर्मी के बावजूद इन युवाओं का उत्साह और लगन देखने लायक है। आज 12 अप्रैल 2024 को वे भोपाल पहुंच चुके हैं और विश्व हिंदू परिषद के कार्यालय में विश्राम कर रहे हैं। कल वे भोपाल से पुनः अपनी यात्रा के लिए प्रस्थान करेंगे।

अनुभवी यात्री:

सागर महाराज ने बताया कि वे पहले भी कई धार्मिक यात्राएं कर चुके हैं। बैतूल से अमरनाथ, केदारनाथ, बद्रीनाथ खंडवा महाकालेश्वर ओमकालेश्वर मथुरा वृन्दावन मनसा देवी ज्वाला देवी वैष्णो देवी, अयोध्या काशी तक बाइक से यात्रा और हाल ही में पैदल नर्मदा परिक्रमा पूरी कर चुके हैं। और अब बैतूल से वृंदावन धाम तक 850 किलोमीटर की पैदल यात्रा के लिए निकल पड़े है ।

प्रेरणादायी यात्रा:

इन युवाओं की अद्भुत यात्रा निश्चित रूप से दूसरों के लिए प्रेरणादायी है। बैतूल जिले में इनकी यात्रा की खूब चर्चा हो रही है और लोग इनके साहस और लगन की सराहना कर रहे हैं। 

अखंड भारत के स्वप्न को साकार करने और भगवान श्रीकृष्ण की भक्ति में लीन इन युवाओं की यात्रा निश्चित रूप से सफल होगी। उनकी यात्रा सभी के लिए प्रेरणादायी है और यह दर्शाती है कि यदि हम दृढ़ संकल्पित हों तो कुछ भी हासिल किया जा सकता है।

--- इसे भी पढ़ें ---

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article

-->