मध्यप्रदेश में हुई बंपर वोटिंग, रतलाम जिले का सैलाना प्रदेश में टॉप पर, हुआ 90.08 प्रतिशत मतदान, तो वहीं भोपाल में मतदाताओं ने नहीं दिखाया उत्साह।

मध्यप्रदेश में हुई बंपर वोटिंग, रतलाम जिले का सैलाना प्रदेश में टॉप पर, हुआ 90.08 प्रतिशत मतदान, तो वहीं भोपाल में मतदाताओं ने नहीं दिखाया उत्साह।


प्रदेश ब्यूरो ( भोपाल )
मध्यप्रदेश की सभी 230 विधानसभा सीटों पर कल शुक्रवार को मतदान संपन्न हो गया। जिसमें प्रदेश के मतदाताओं ने बढ़चढ कर मतदान किया, जिसका परिणाम रहा कि मध्यप्रदेश का पिछ्ले तीन विधानसभा चुनावों का मतदान का रिकॉर्ड टूट गया। प्रदेश में रिकार्ड 76.22 प्रतिशत मतदान हुआ है।

प्रदेश में यहां हुआ सर्वाधिक मतदान 

यदि सर्वाधिक मतदान की बात करें तो इस बार रतलाम जिले की सैलाना विधानसभा ने सर्वाधिक मतदान का रिकॉर्ड प्रदेश में अपने नाम किया है। यहां लगभग 90 प्रतिशत मतदान हुआ है। आदिवासी क्षेत्र होने के बावजूद यहां हुए रिकार्ड मतदान ने सबको चौंकाया है तो वहीं प्रत्याशियों को भी उलझन में डाल दिया है ।

यहां नहीं दिखाया मतदाताओं ने मतदान में उत्साह

प्रदेश में जहां अधिकांश विधानसभा सीटों पर मतदान प्रतिशत बहुत अच्छा रहा तो वहीं कुछ सीट ऐसी भी रहीं जहां मतदाताओं ने मतदान में ज्यादा रूचि नहीं दिखाई। भोपाल दक्षिण- पश्चिम की यदि बात करें तो यहां 58 प्रतिशत व भोपाल मध्य में 60 प्रतिशत मतदान हुआ, तो वहीं ग्वालियर पूर्व में भी 57 प्रतिशत ही मतदान दर्ज किया गया। इसी तरह जोबट विधानसभा में भी मात्र 54 प्रतिशत मतदान हुआ।

3 दिसंबर को आएंगे चुनाव परिणाम

कल मतदान संपन्न होने के साथ ही सभी प्रत्याशियों व प्रदेश का भाग्य अब ईवीएम मशीनों में कैद हो गया है। प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला 3 दिसंबर को चुनाव परिणाम के दिन होगा तब तक प्रत्याशियों और प्रदेश की जनता को इंतजार करना होगा।

--- इसे भी पढ़ें ---

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article

-->